क्या श्रीदेवी की मौत से उठेगा पर्दा, हत्या की है आशंका?

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की मौत की गुत्थी अभी भी संदेह के घेरे में हैं। अभी भी पूरी तरह से साफ़ नहीं हो पाया है कि आखिर ऐसे कौन से कारण थे जिनकी वजह से श्रीदेवी की मौत हुई थी। क्या यह कोई एक पूर्व-नियोजित ह्त्या थी या सिर्फ महज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना? याद रहे दुबई पुलिस का कहना था कि यकीन करना मुश्किल है कि श्रीदेवी जैसी स्टार बाथटब में संभल नहीं पाई। आखिर श्रीदेवी 15 मिनट के अंदर वॉशरूम में कैसे बेहोश हो सकती है? ऐसा कैसे है कि 1.5 फीट के बाथटब में कोई गिरकर मर जाए? गौरतलब है कि श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार देर रात को श्रीदेवी नशे में थीं, बाथरूम में तरोताजा होते वक्त उनका संतुलन बिगड़ गया और वो सीधे बाथटब में गिर गईं। बेहोश होने के कारण वो बाथटब में डूब गईं, जिससे उनकी मौत हो गई। साथ ही श्रीदेवी के ब्लड सैंपल में अल्कोहल के अंश भी मिले हैं।

ऐसे में राज्यसभा सांसद अमर सिंह और बीजेपी के नेता सुब्रमनियन स्वामी के बयान कुछ और ही कहानी बताते हैं। साथ ही यह आशंका जताते हैं कि श्रीदेवी की हत्या हुई थी। बोनी कपूर के पारिवारिक मित्र अमर सिंह ने कहा कि हमारी और बोनी कपूर की एक गलती अभिशाप बन गयी। अगर हम लोग वहां होते, तो दुर्घटना रोकी जा सकती थी। जिस शादी समारोह में अभिनेत्री गयी थीं, उसी में वह भी हिस्सा लेने गये थे। हम और बोनी दुबई से वापस आ गये, वहां श्रीदेवी अकेली रह गयीं। सिंह ने मेडिकल रिपोर्ट को लेकर कहा कि श्रीदेवी कभी कभार हल्की शराब पीती थीं, वह हार्ड पैग नहीं लेती थीं। सुब्रमनियन स्वामी ने श्रीदेवी की मौत को अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से भी जोड़ दिया था।

Image: Hindustan Times

दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूटर श्रीदेवी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट और उनकी ‘डेथ थ्योरी’ से संतुष्ट नहीं थे। पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बोनी कपूर से काफी देर तक पूछताछ की थी। क्योंकि उनके मुताबिक, जिस वक्त श्रीदेवी बाथरूम में गिरीं, बोनी कपूर रूम में ही मौजूद थे।

ऐसे में प्रश्न उठाना लाजमी हो जाता है कि आखिर जब बोनी कपूर कमरे के अन्दर थे तो उन्हें तनिक भी भनक नहीं लगी जब श्रीदेवी बाथटब में गिरी? आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि श्रीदेवी के गिरने पर बोनी कपूर को नहीं पता चला? एक बात और संदेह पैदा करती है कि आखिर जब श्रीदेवी के मरने की खबरे आई तो पहले इसे दिल का दौरा क्यों बताया गया? किसने इस नकली कहानी को मीडिया तक पहुंचाया? ऐसे न जाने कितने सवाल है जो श्रीदेवी की मौत पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं। जब श्रीदेवी शराब का सेवन ज्यादा नहीं करती थी तो उस दिन उन्होंने इतनी शराब क्यों पी कि वह बाथटब में अपना संतुलन नहीं पायी।

श्रीदेवी के पति बोनी कपूर को इन सभी सवालों का जवाब देना चाहिए ताकि संशय के लिए कोई जगह न रहने पाए। सबसे बड़ा सवाल तो यह ही है कि मीडिया में श्रीदेवी की मौत को दिल का दौरा पड़ने की खबर किसने पहुंचाई? बोनी कपूर ने अपनी चुप्पी पहले क्यों नहीं तोड़ी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

PIL filed in Supreme Court to declare “Nikah-Halala” as rape and polygamy as an offence

Womens Day 2018: 7 Women whose voices shattered the ceiling